IPL 2024: KKR के Aus गेंदबाज Mitchell Starc का बड़ा बयान, IPL से दूरी को बताया सही, पैसे पर कही ये बात

Spread the love

विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी टी-20 लीग यानी आईपीएल- इसमें कौन नहीं खेलना चाहता? भारतीय हो या विदेशी हर खिलाड़ी इस लीग का हिस्सा बनना चाहता है। इसका कारण आईपीएल से मिलने वाला पैसा और यहां मिलने वाला एक्सपोजर है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क इसका अपवाद हैं. लीग में खेलने के लिए आईपीएल फ्रेंचाइजी से लगातार निमंत्रण के बावजूद, स्टार्क ने लगातार लगभग आठ सीज़न तक आईपीएल में नहीं खेलने का विकल्प चुना है।

ipl 2024

KKR के Aus गेंदबाज Mitchell Starc का बड़ा बयान

यहां तक ​​कि जब वह 2015 से नहीं खेलने के बाद 2024 सीज़न के लिए आईपीएल में लौटे, तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने ₹247.5 मिलियन की पेशकश करते हुए आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक बोली लगाई। क्रिकेटर अक्सर कहते हैं कि आईपीएल में खेलने से उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के मानकों को समझने में मदद मिलती है और वे अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए तैयार होते हैं। हालाँकि, मिचेल स्टार्क का एक अलग दृष्टिकोण है।आईपीएल में लगभग ₹250 मिलियन की बड़ी बोली लगाने के बाद, स्टार्क ने खुलासा किया कि आईपीएल से ब्रेक लेने से उन्हें फायदा हुआ है, और इससे उन्हें अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद मिली है। एक इंटरव्यू में मिचेल स्टार्क ने कहा कि क्रिकेट शेड्यूल को मैनेज करना काफी चुनौतीपूर्ण है और वह हमेशा क्रिकेट से दूर अपनी पत्नी एलिसा या अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं।

पहले आईपीएल में खेलने और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ दो सीज़न बिताने के बावजूद उनका प्रदर्शन प्रभावशाली रहा था। 2014 और 2015 सीज़न के दौरान आरसीबी के लिए खेलते हुए स्टार्क ने 27 मैचों में कुल 34 विकेट लिए। अन्य आईपीएल फ्रेंचाइजी से लीग के दूसरे सीज़न में खेलने के प्रस्ताव मिलने के बावजूद, उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करते हुए खुद को आईपीएल से दूर रखने का फैसला किया।करोड़ों रुपये की बोली लगाने के सवाल का जवाब देते हुए स्टार्क ने माना कि पैसा बुरी चीज नहीं है, लेकिन उन्होंने हमेशा अपनी प्राथमिकताएं तय की हैं. उन्होंने कोई खेद व्यक्त नहीं किया और उनका मानना ​​है कि इससे निस्संदेह उनके टेस्ट क्रिकेट को मदद मिली है।

पैसा हमेशा अच्छा होता है, और निश्चित रूप से इस वर्ष भी ऐसा ही था। हालाँकि, उन्होंने हमेशा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को प्राथमिकता दी है और उनका मानना ​​है कि इससे उनके खेल को बेहतर बनाने में मदद मिली है। मिचेल स्टार्क की गिनती विश्व क्रिकेट के उन 23 गेंदबाजों में होती है जो खेल के हर प्रारूप में सफल रहे हैं। उन्होंने अपनी टीम को कई बड़े मैच जिताए हैं, चाहे वह टेस्ट क्रिकेट हो, वनडे इंटरनेशनल हो या टी20 इंटरनेशनल।मिचेल स्टार्क हमेशा नई और पुरानी दोनों गेंदों से गेंदबाजी करने के लिए तैयार रहते हैं और उनकी गेंदबाजी से बड़े-बड़े बल्लेबाज भी डरते हैं। 2023 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के लिए उनकी उत्कृष्ट गेंदबाजी ने उनके कौशल का प्रदर्शन किया। अब, यह देखना बाकी है कि आगामी आईपीएल सीज़न में मिचेल स्टार्क के लिए लगभग 8 साल बाद वापसी कितनी यादगार होगी, खासकर लगभग ₹247.5 मिलियन की महत्वपूर्ण बोली के बाद। केकेआर को उनसे शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है.

पढ़ने के लिए आपका बहुत बहुत धन्यवादहम हमेशा क्रिकेटरों के निजी जीवन से लेकर साक्षात्कारों तक, क्रिकेट समाचारों, विवादों और अंदरूनी कहानियों पर अपडेट प्रदान करते हैं। इसलिए, नवीनतम क्रिकेट अपडेट के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहें।

ALSO READ विराट कोहली हो चुके है Pregnant साउथ अफ्रीका से घर वापिस लौटे

1 thought on “IPL 2024: KKR के Aus गेंदबाज Mitchell Starc का बड़ा बयान, IPL से दूरी को बताया सही, पैसे पर कही ये बात”

Leave a Comment