IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं कप्तान हार्दिक पंड्या ? MI को ‘जोर का झटका

Spread the love

हाल ही में टी20 टीम के कप्तान सूर्य कुमार यादव को चोट के कारण पद छोड़ना पड़ा। अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि सूर्य कुमार यादव अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी सीरीज से चूक सकते हैं और संभावित रूप से लगभग ढाई महीने तक क्रिकेट से बाहर रह सकते हैं। इससे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) और यहां तक कि टी20 विश्व कप में उनकी भागीदारी पर सवाल उठ रहे हैं।

IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं कप्तान हार्दिक पंड्या ?

IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं कप्तान हार्दिक पंड्या ?

टी20 के शानदार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने हाल ही में टीम इंडिया की कप्तानी की है, लेकिन उनकी चोट ने खासकर मुंबई इंडियंस के लिए चिंता पैदा कर दी है। यदि सूर्य कुमार यादव फिट नहीं हैं, तो इससे आईपीएल के लिए उनकी उपलब्धता पर संदेह पैदा होता है। कप्तानी हार्दिक पंड्या के पास आ गई है और अगर सूर्य कुमार यादव नहीं खेल पाते हैं तो मुंबई इंडियंस को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।यह चोट साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच के दौरान लगी थी, जहां फील्डिंग के दौरान उन्हें झटका लगा था. स्कैन के बाद पता चला कि यह ग्रेड दो की चोट है और ठीक होने में लगभग ढाई महीने का समय लगने का अनुमान है। यह समयरेखा आईपीएल में उनकी भागीदारी को खतरे में डालती है, और अगर चोट बनी रहती है, तो यह उन्हें टी20 विश्व कप से भी बाहर कर सकती है।

मुंबई इंडियंस अब एक अनिश्चित स्थिति में है क्योंकि आईपीएल मार्च से मई तक शुरू होने वाला है, जो सूर्य कुमार यादव की अपेक्षित पुनर्प्राप्ति अवधि के शुरुआती भाग के साथ ओवरलैप हो रहा है। आईपीएल मैचों के कठिन कार्यक्रम को देखते हुए, यह अनिश्चित बना हुआ है कि वह पूरे टूर्नामेंट में खेलने के लिए फिट होंगे या नहीं।इसके अलावा, जून में होने वाले टी20 विश्व कप के साथ, यह खतरा मंडरा रहा है कि अगर सूर्य कुमार यादव के ठीक होने में देरी हुई तो वह वैश्विक टूर्नामेंट से चूक सकते हैं। यह मुंबई इंडियंस के लिए एक कठिन फैसला है, क्योंकि उन्हें सूर्य कुमार यादव की फिटनेस के आधार पर टीम संरचना और रणनीति के बारे में निर्णय लेना पड़ सकता है।

क्रिकेट जगत को सूर्य कुमार यादव के शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद है और उनके प्रशंसक मैदान पर उनकी वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालाँकि, जैसे ही यह खबर सामने आई, आईपीएल और टी20 विश्व कप दोनों में उनकी भागीदारी को लेकर अनिश्चितता भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए चिंता का कारण बनी हुई है।हालांकि यह समझ में आता है कि चोटें किसी भी खेल का अभिन्न अंग हैं, सूर्य कुमार यादव के झटके के समय ने मुंबई इंडियंस को मुश्किल स्थिति में डाल दिया है। टीम प्रबंधन और प्रशंसक समान रूप से इस गतिशील बल्लेबाज को जल्द से जल्द एक्शन में वापस देखने की उम्मीद कर रहे हैं।

1 thought on “IPL 2024 से बाहर हो सकते हैं कप्तान हार्दिक पंड्या ? MI को ‘जोर का झटका”

Leave a Comment