India Vs South: Rohit Sharma ने दिया Playing XI पर बड़ा संकेत, ये 11 पक्के!

Spread the love

सेंचुरियन टेस्ट मैच, जिसे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच भी कहा जाता है, 26 से 30 दिसंबर के बीच होने वाला है। कप्तान रोहित शर्मा ने इस मैच के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन के संकेत दिए हैं। उन्होंने संकेत दिया कि अंतिम एकादश में किसे शामिल किया जा सकता है, जिसमें मोहम्मद शमी के बारे में एक सवाल भी शामिल है। शर्मा ने शमी के शानदार प्रदर्शन को स्वीकार किया लेकिन संकेत दिया कि अंतिम निर्णय मैच के करीब लिया जाएगा। मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में शर्मा ने प्लेइंग इलेवन समेत कई सवालों के जवाब दिए।

जैसा कि पहले बताया गया है कि मोहम्मद शमी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और गेंदबाजी लाइनअप में एक जगह खाली है. शर्मा ने बताया कि मुकेश कुमार या प्रसिद्ध कृष्णा में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने मुकेश कुमार के हालिया अच्छे प्रदर्शन पर भी प्रकाश डाला, जिससे उनके चयन की संभावना बढ़ गई है। सेंचुरियन टेस्ट मैच इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत ने यहां पहले तीन टेस्ट मैच खेले हैं और पिछले मुकाबलों में से केवल एक में जीत हासिल की थी।

India Vs South Africa

सेंचुरियन में रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे. उन्होंने संभावित प्लेइंग इलेवन पर चर्चा की, जिसमें संकेत दिया गया कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं और चौथे नंबर पर विराट कोहली की जगह चेतेश्वर पुजारा होंगे। जैसा कि कोच ने संकेत दिया है, लोकेश राहुल से विकेटकीपिंग की उम्मीद है। सेंचुरियन में मध्यम गति और स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार परिस्थितियों को देखते हुए रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह मिल सकती है।

रोहित शर्मा ने बाएं हाथ के विकल्प को प्राथमिकता देने पर रवींद्र जडेजा को शामिल करने की संभावना का भी उल्लेख किया। संभावित प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, सुरेश रैना, लोकेश राहुल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार शामिल हैं।

ALSO READ https://sakivhustler.com/india-vs-south-africa-team-indias-top-order-fails-in-the-first-session-of-boxing-day-test/

रोहित शर्मा ने बाएं हाथ के विकल्प को प्राथमिकता देने पर रवींद्र जडेजा को शामिल करने की संभावना का भी उल्लेख किया। संभावित प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, सुरेश रैना, लोकेश राहुल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार शामिल हैं।

उम्मीद है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करेगा. क्या आपको लगता है कि टीम इंडिया इस बार इतिहास रच सकती है और दक्षिण अफ्रीका को हरा सकती है? अपने विचार टिप्पणी अनुभाग में साझा करें।

शमाई के प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना कम

जैसा कि पहले बताया गया है कि मोहम्मद शमी इस सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और गेंदबाजी लाइनअप में एक जगह खाली है। शर्मा ने बताया कि मुकेश कुमार या प्रसिद्ध कृष्णा में से किसी एक को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। उन्होंने मुकेश कुमार के हालिया अच्छे प्रदर्शन पर भी प्रकाश डाला, जिससे उनके चयन की संभावना बढ़ गई है।

रोहित शर्मा की पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी

सेंचुरियन में रोहित शर्मा पहली बार टेस्ट टीम की कप्तानी करेंगे। उन्होंने संभावित प्लेइंग इलेवन पर चर्चा की, जिसमें संकेत दिया गया कि रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग कर सकते हैं और चौथे नंबर पर विराट कोहली की जगह चेतेश्वर पुजारा होंगे। जैसा कि कोच ने संकेत दिया है, लोकेश राहुल से विकेटकीपिंग की उम्मीद है। सेंचुरियन में मध्यम गति और स्पिन गेंदबाजी के लिए मददगार परिस्थितियों को देखते हुए रविचंद्रन अश्विन को टीम में जगह मिल सकती है।

बाएं हाथ के विकल्प के रूप में रवींद्र जडेजा की भी संभावना

रोहित शर्मा ने बाएं हाथ के विकल्प को प्राथमिकता देने पर रवींद्र जडेजा को शामिल करने की संभावना का भी उल्लेख किया। संभावित प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, सुरेश रैना, लोकेश राहुल, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार शामिल हैं।

उम्मीद है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करेगा। क्या आपको लगता है कि टीम इंडिया इस बार इतिहास रच सकती है और दक्षिण अफ्रीका को हरा सकती है? अपने विचार टिप्पणी अनुभाग में साझा करें।

Leave a Comment